About Us

Posted on

Smart2blogging.com blog उन सभी लोगों को dedicated है जो अपना blog बनाना चाहते है या फिर जिन्होंने अपना blog already बना लिया है. यहाँ हम आपको blog बनाना सिखाते है और blog बनाने के बाद क्या करे, कैसे, क्यों और कब करना है वो बताते है. Blog बनाने के बाद जो लोग अपने blog पर बहुत hard word करते है उन्हें smart2blogging hard work कि जगह smart work करना सिखाता है.

हमने कई साल blogging में गुजरा है और हमे पता है कि कब, क्या और कैसी problem face करनी पड़ती है. और वो सब problems आपको face न करना पड़े इसलिए हमने ये blog बनाया है जो आपके blogging से related सभी problems को smartly solve करती है.

Hello friends मेरा नाम रवि साव Ravi Saw है मैं ओडिशा , सुंदरगढ़ district का रहने वाला हूँ. मैंने अपने blogging का carrier 2008 में start किया था. तब मुझे blogging के बारे में कुछ आता नहीं था, just for fun and entertainment मैंने युही अपना blog बनाया था. हमेसा अपने blog पर कुछ न कुछ लिखता और update भी करता था. लेकिन study के कारण मुझे blogging छोड़ना पड़ा.

हर एक blogger के लिए एक ऐसा turning point आता है जब उसे blogging को छोड़ना पड़ता है और ऐसा ही मेरे साथ हुआ. मैंने 2009 में blogging करना छोड़ दिया. तब मुझे blogging के बारे में उतना पता नहीं था और मुझे blogging छोड़ने पर कोई फर्क भी नहीं पड़ा. पर मैं blogging सीखना चाहता था. और उसके बाद जब भी मुझे free time मिलता तो मैं blogging के बारे में सीखता.

मुझे पता था कि blogging के जरिये earning कि जा सकती है पर मुझे ये नहीं पता था कि किस topic पर blog बनाया जाए. December 2015 में achhikhabar.com के एक article read कर रहा था उन्होंने अपने article में अपने life के बारे में लिखे था कि कैसे उन्होंने blogging को अपना carrier बनाया है.

उस article से इतना inspire हो गया कि मैंने खुद का blog बनाने का decide किया. लेकिन मुझे ये पता नहीं था कि blog किस topic पर बनाये..

अगर आपको लिखने कि कला मालूम है तो आप किसी भी topic पर लिख सकते हो, लेकिन मेरे साथ ऐसा नहीं था. मुझे writing का कोई experience नहीं था. पर मैंने ये तो decide कर लिए थे कि मुझे blogging करनी है. 24 January 2016 में मैंने fairidea.blogspot.com बनाया. मैं daily अपने blog पर article लिखने लगा. Motivational, quotes, parenting, relationship के ऊपर में article लिखता था. धीरे-धीरे मेरी writing skill improve होती गई.

जब मुझे पूरा भरोसा हो गया कि मैं खुद से किसी भी topic पर article लिख सकता हु तो मैंने acchibaat.com domain name buy किया और उसे अपने blog पर लगाया. AcchiBaat.com हमारा पहला blog है जो आज भी लोगो के बिच बहुत popular है. AcchiBaat.com के जरिये में लोगो को relationship guide देता हूँ.इसी दौरान मेरा adsense account भी approve हो गया और मुझे adsense earning भी होने लगी.

AcchiBaat.com को upgrade करने के लिए मैंने उसे WordPress में transfer कर दिया. क्यूंकि WordPress में आपको वो सभी facilities मिलती है जो आप blogger में नहीं पा सकते. WordPress पे अपना blog transfer करने के बाद 4 महीने तक मेरे blog का performance सही नहीं था, और उसे stable होने में काफी समय लग गया.

AcchiBaat को start करने के बाद और आज तक मैंने अपने blog के जरिये blogging के बारे में बहुत कुछ सिखा जिसे मैं सब के साथ share करना चाहता था. क्यूंकि blogging करने से ही आप सीखते हो और जिसने blogging में अपना काफी समय दिया है वो blogging के बारे में बहुत अच्छे से बता सकता है.

मुझे blogging करने का passion था इसलिए acchibaat.com को वो मुकाम हासिल हुआ जैसा मैंने सोचा था. Acchibaat को 2 साल हो चुके थे और मैं चाहता था कि मैंने जो blogging में problem face कि है वो कोई और न face करे, मैं भी अपने blogging के experience को share करना चाहता था.

और यही सोच मुझे smart2blogging blog बनाने के लिए inspire कि. 17 September 2017 में मैंने smart2blogging.com blog बनाया ईसमे मैंने अपने blogging से related सारे tips और experience share करता हु. मुझे पता है कि blogging करने और उसे सिखाना दोनों ही अलग चीज होती है और मैंने अपने smart2blogging blog के जरिये आप सभी blogger भाइयों को blogging से related सभी बातें बताता हूँ.

तो friends ये था हमारा simple सा introduction. लेकिन कुछ बातें ऐसी होती है जिसे समय से पहले share करना सही नहीं होता, और में भी उस समय का इन्तेजार कर रहा हु जब मैं आपको अपने उस main turning point के बारे में बताऊंगा जिसने मेरी जिंदगी बदल दी. Friends blogging करना passion होने चाहिए और यही passion आज मुझे आपके साथ connect करता है.

हमारे और आपके बीचे में जो bonding है वो smart2blogging के जरिये ही है और हमें पूरी उम्मीद है कि हम आपको blogging में help करने के लिए हमेसा तैयार रहेंगे, ताकि हमने जो blogging में गलतियाँ कि है वो आप न करो. HAPPY BLOGGING

6 thoughts on “About Us

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *